मनोरंजन

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण का जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

neerajtimes.com बोकारो – बोकारो जिलांतर्गत बहादुरपुर में आज टेलीफोन उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला कल्याण समिति धोरी द्वारा ट्राई भारत सरकार के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हाई स्कूल बहादुरपुर के प्रधानाध्यापक गंगाराम ने कहा कि मोबाइल के द्वारा साइबर ठगी का मामला काफी बढ़ गया है ,जिसको रोकने के लिए आम लोगों को जागरूक करना जरूरी है। साथ ही मोबाइल के माध्यम से बच्चों के साथ हिंसा का मामला वर्ग रहा है जिसको रोकना की जरूरत है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहयोगिनी के निर्देशक गौतम सागर ने कहा किमोबाइल फोन,टीवी, टैबलेट, कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बच्‍चों को वर्चुअल ऑटिज्म का शिकार बना रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक इन सबसे बच्चों में आटिज्‍म की बीमारी बढ़ रही है और उनकी सोशल कम्‍युनिकेशन और बिहैवियर स्‍किल्‍स प्रभावित हो रही हैं. मोबाइल का उपयोग जरूरत के लिए किया जाना जरूरी है।

इस दौरान टेलीफोन उपभोक्ता वकालत समूह के सदस्य डॉ श्याम कुमार भारती ने कहा कि दूरसंचार कंपनियों के द्वारा आम उपभोक्ता के साथ ठगी एवं परेशानी करने के मामले पर ट्राई के टोल फ्री नंबर 198 पर कॉल कर शिकायत दर्ज की जा सकती है उन्होंने कहा कि मोबाइल टावर लगाने सहित डाटा रिचार्ज करने पर ठगी के बहुत सारे मामले आए हैं जिस पर लगाम लगाने की जरूरत है। दौरान जिओ कंपनी के प्रतिनिधि चंदन कुमार ने कहा कि उपभोक्ताओं के शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जाती है तथा समस्या का निवारण किया जाता है।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सहयोगिनी के रवि कुमार राय प्रवीण कुमार सूर्यमणि देवी आशीष रंजन रेनू कुमारी रेहाना परवीन रीता कुमारी बिना कुमारी विकास कुमार प्रजापति रविकांत सिंह आदि उपस्थित थे

Related posts

दृढ़ निश्चय – सुनील गुप्ता

newsadmin

गीत – मधु शुक्ला

newsadmin

विश्वकर्मा – सुनील गुप्ता

newsadmin

Leave a Comment