कारोबार

होंडा की नई ग्‍लोबल एसयूवी एलीवेट ने भारत में ग्‍लोबल डेब्‍यू किया

देहरादून  08 जून 2023 : भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने आज भारत में आयोजित एक वर्ल्ड प्रीमियर इवेंट में होंडा की नई ग्‍लोबल एसयूवी – होंडा एलीवेट का अनावरण किया। एलीवेट को इस साल त्योहारी सीजन के दौरान भारत में लॉन्च किया जाएगा। भारतग्‍लोबल स्तर पर ऑल-न्‍यू एसयूवी एलीवेट का निर्माण और बिक्री करने वाला पहला देश होगा। जबकि एलीवेट की शुरुआती पेशकश घरेलू बाजार पर केंद्रित हैवहीं भारत का लक्ष्य ग्‍लोबल स्तर पर एसयूवी की भारी माँग को पूरा करते हुए दुनिया के अन्य हिस्सों में नए मॉडल के लिए एक महत्वपूर्ण निर्यात केंद्र के रूप में काम करना है।

 

एलीवेट अर्बन फ्रीस्टाइलर‘ की भव्य अवधारणा पर बनाया गया है। इसका उद्देश्य अपनी जबरदस्त आधुनिक डिजाइन और व्यावहारिकता से व्यस्त जीवनशैली और वैश्विक मानसिकता वाले ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करना है। साथ ही यह शहर में और बाहर हमेशा ऐडवेंचर के लिये तैयार लोगों को शानदार, अविश्वसनीय रूप से बहुपयोगीआरामदायक और मजेदार एसयूवी ड्राइव का अनुभव प्रदान करेगी।

 

एलीवेट एक मिड-साइज़ एसयूवी है, जिसमें भडकदार और गठीली एक्सटीरियर डिजाइन के साथ आकर्षक फ्रंट फेस, शार्प कैरेक्टर लाइंस और यूनिक रेयर डिजाइन शामिल हैं। एक साथ इन सभी खूबियों की बदौलत यह वाहन सड़क पर दमदार उपस्थिति पेश करता है। फ्रंट फेस में होंडा की सिग्नेचर ग्रिल दिखाई देती हैजिसके किनारे स्लीक एलईडी हेडलाइट्स हैं। इसके अलावा इसके साइड प्रोफाइल इसके स्पोर्टी कैरेक्टर को उभारते हैं। इसमें पीछे की ओर विशिष्ट टेलगेट डिजाइन और एलईडी टेललाइट्स लगाईं गई है।

 

ऑलन्यू एलीवेट को थाइलैंड में स्थित होंडा आरएंडडी एशिया पैसिफिक सेंटर द्वारा विकसित किया गया है। यह हैसियत, आराम की चाहत रखने और व्यस्त जीवनशैली वाले युवा ग्राहकों की जरूरतों और आकांक्षाओं पूरा करती है। भारत में आरऐंडडी टीम ने बाज़ार का विशेष रूप से व्यापक सर्वेक्षणों के माध्यम से संभावित लक्षित ग्राहकों को समझने पर काम किया है। सर्वेक्षण में एसयूवी को खरीदने के लिए ग्राहकों के तीन मुख्य प्रेरक घटकों का प्रतिबिम्ब है, जिनमें इस एसयूवी की स्टाइलिश बोल्ड एक्‍सटीरियर डिजाइनप्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सुरक्षा तथा इंटीरियर की बड़ी जगह के साथ लम्बी दूरी की यात्रा के समय सामान्य आराम शामिल हैं।

 

वैश्विक अनावरण पर होंडा मोटर्स कंपनी लिमिटेड के (एशिया और ओशेनिया) के रीजनल यूनिट हेड और एशियन मोटर कंपनी लिमिटेड के प्रेसिडेंड एवं सीईओ, श्री तोशियो कुवाहारा ने कहा, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोटिव बाजार होने के नाते भारत होंडा के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। ग्लोबल मॉडल लॉन्च करने वाला पहला देश होने के नातेऑलन्यू एलीवेट का आज का वर्ल्ड प्रीमियर देश के लिए होंडा की योजनाओं और आकांक्षाओं की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। दुनिया भर के कई क्षेत्रों में भारत से हर साल निर्यात लगातार बढ़ रहा है। उच्च स्तर के गुणवत्ता मानकों के साथ, जो स्थानीय और विश्वव्यापी दोनों ग्राहकों के लिए अपेक्षा से अधिक है, उत्पादों को वितरित करने के लिए भारत होंडा के लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्यात केंद्रों में से एक बन गया है। वर्ष 2050 की ओर बढ़ते हुए, होंडा अपनी मोटरसाइकिलों और ऑटोमोबाइल्स से जुड़ी कार्बन न्यूट्रलिटी हासिल करने और यातायात में टक्कर के कारण होने वाली मृत्यु को शून्य स्तर पर ले जाने का प्रयास कर रहा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिएहोंडा 2040 तक भारत सहित ग्‍लोबल स्तर पर बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों और फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के अनुपात को 100तक बढ़ाना चाहता है। सुरक्षा के लिएहम दुनिया भर में होंडा सेंसिंग के विस्तार सहित अत्‍याधुनिक तकनीकों को बेहतर बनाना जारी रखेंगे और ट्रैफिक दुर्घटनाओं को कम करने के लिए अपनी सुरक्षा शिक्षा को मजबूत करेंगे।

 

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ, ताकुया सुमुरा ने कहा, “ऑल-न्यू एलीवेट के अनावरण के साथहम भारत में तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में होंडा की मजबूत उत्पाद पेशकश के द्वारा एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं। होंडा को सेडान सेगमेंट में मजबूत नेतृत्व और लोकप्रियता हासिल है। होंडा के प्रशंसकों के बीच और संपूर्ण बाजार में इसकी बहुत अधिक लोकप्रियता रही हैजो नए मॉडल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि

Related posts

श्री माता अमृतानंदमयी ने सिविल 20 इंडिया के रूप में ₹50 करोड़ की मानवीय परियोजना की घोषणा की

newsadmin

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी मिड-साइज एसयूवी होंडा एलिवेट का उत्‍पादन शुरू किया

newsadmin

टाटा मोटर्स ने शुरू की ऐस ईवी की डिलीवरी,लास्‍ट-माइल डिलीवरी में होगा नये युग का आगाज़

newsadmin

Leave a Comment