उत्तर प्रदेश

जनपद अलीगढ की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन

neerajtimes.com रेसरी (अलीगढ) – निदेशालय सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास, लखनऊ में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत जनपद अलीगढ की तहसील खैर के रेसरी गांव के निवासी विंग कमांडर जितेन्द्र कुमार चौहान की बेटी सुश्री हिमानी ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग आफीसर के पद पर कमीशन लिया। सुश्री हिमानी गांव खैर की ही नहीं सम्भवतः विधान सभा क्षेत्र खैर तथा राज्य सभा क्षेत्र अलीगढ की पहली बेटी हैं जिन्हें भारतीय वायु सेना में अधिकारी के रूप में कमीशन मिला है। कल एयरफोर्स अकादमी, हैदराबाद में आयोजित एक भव्य परेड में देश की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू द्वारा उन्हें कमीशन प्रदान किया गया।

सुश्री हिमानी के भारतीय वायु सेना में अफसर बनने से उनके गांव रेसरी में खुशी का माहौल है। चारों ओर गांव की बेटी हिमानी की ही बातें हो रही हैं। सुश्री हिमानी ने भारतीय वायु सेना में अपने इस अधिकारी बनने के सफर का श्रेय अपने माता पिता और कठिन परिश्रम को दिया। सुश्री हिमानी पुणे के प्रतिष्ठित कालेज आई0एल0एस0 से बी0 ए0, एल0 एल0 बी0 हैं। सुश्री हिमानी का अधिकारी बनना उनके गांव के युवक और युवतियों के लिए एक प्रेरणा का काम करेगा। भविष्य में इनसे प्रेरित होकर गांव के युवक और युवतियां सेना में जाने के लिए उत्प्रेरित होंगी।

आपको बताते चलें कि सुश्री हिमानी के पिता विंग कमांडर जितेन्द्र कुमार चौहान भारतीय वायु सेना में 30 वर्षों की सम्मानित सेवा करके 2020 में सेवानिवृत हुए हैं और सुश्री हिमानी की इकलौती बहन भारती चौहान पिछले चार वर्षों से डाटा साइंटिस्ट के पद पर लंदन में कार्यरत हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में किया उत्तराखंड महोत्सव का शुभारंभ

newsadmin

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर के राजकीय मेडिकल कालेज के भवन निर्माण की प्रगति का किया निरीक्षण

newsadmin

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

admin

Leave a Comment