उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन हुआ

पिथौरागढ़ 03 जून 2023- जनपद के विकासखंड मुनस्यारी के अंतर्गत समकोट स्थित राजकीय इंटर कॉलेज प्रांगण में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में हुआ!इस अवसर पर लोगों द्वारा कुल 27 शिकायतें पंजीकृत करवाई गयी! जिनके त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गये! दर्ज शिकायतों में से अधिकांश शिकायतें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का आवास चाहने,सड़क ,पेयजल ,शिक्षा, दूरसंचार, आधार कार्ड आदि से संबंधित थी!
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिविर में जो भी शिकायतें दर्ज हुई है उन शिकायतों के संबंध में मौका मुआयना करते हुए शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण किया जाय! उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओ से ग्रामीणों को लाभान्वित किये जाने हेतु पृथक से भी शिविर का आयोजन करें!
इस अवसर पर ग्राम प्रधान समकोट द्वारा ग्रामीणों की ओर से विभिन्न शिकायतें दर्ज करवायी गयी जिनमें गिनी बैण्ड से डोकला तक सड़क के डामरीकरण, समकोट स्थित विद्यालयों में अध्यापकों की नियुक्ति,विद्यालय भवन की मरम्मत, दूरसंचार कनेक्टिविटी व पेयजल समस्याएं शामिल थी! जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिये!उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि समकोट क्षेत्र में स्थित विद्यालयों में अध्यापकों की नियुक्ति का कार्य प्राथमिकता से किया जाय! वही समकोट से जीवन सिंह, चमन सिंह व नैन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पक्के आवास की मांग की गई! जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये! इसके अलावा अन्य शिकायतें भी लोगों द्वारा दर्ज करवायी गयी!
बहुउद्देशीय शिविर में पशुपालन विभाग द्वारा 31 पशुपालकों को विभिन्न पशु रोग से संबंधित दवा का वितरण तथा 56 गोवंशीय पशुओं को लम्पी बीमारी से संबंधित वैक्सीन लगाई गई! जबकि आयुर्वेदिक एवं यूनानी सेवा विभाग द्वारा 88 लोगों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच तथा निःशुल्क दवा का वितरण किया गया! डेयरी विभाग द्वारा 20 लोगों को निशुल्क इलैक्ट्रोमीटर वितरित किए गये! उद्यान विभाग द्वारा 50 प्रतिशत अनुदान पर 65 लोगों को धनिया ,मूली ,भिंडी का बीज वितरित किया गया! वन विभाग द्वारा 16 लोगों को पीडी फॉर्म व 2 लोगों को वन्यजीव फॉर्म वितरित किए गये! इस दौरान कृषि,उद्यान,पशुपालन, समाज कल्याण आदि विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गयी!
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी, उप जिलाधिकारी दिवेश शाशनी, पीडी डीआरडीए आशीष पुनेठा, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी,मुख्य कृषि अधिकारी रितु टम्टा आदि उपस्थित थे!

Related posts

कविता बिष्ट हुई राजभाषा साहित्य सम्मान- 2023 से सम्मानित

newsadmin

मुख्यमंत्री ने हरेला पर्व पर व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किये जाने के निर्देश दिये

newsadmin

केंद्रीय परिवहन मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में 4,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया

newsadmin

Leave a Comment