उत्तराखण्ड

अनुसूया प्रसाद बहुगुणा महाविद्यालय में कैरियर प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया

अनुसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि उत्तराखंड के कैरियर काउंसलिंग प्रकोष्ठ के तत्वावधान में दिनांक 11 से 12 अप्रैल 2023 को कैरियर प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन महाविद्यालय परिसर में किया गया जिसमें गुड़गांव की ट्रेनिंग एजेंसी एनआईआईटी लिमिटेड गुडगांव से अमन साहनी, नार्थ हेड एनआईआईटी लिमिटेड हिमांशु द्विवेदी रिजनल हेड वैभव चौहान सहायक प्रबंधक व रजत गुप्ता सहायक प्रबंधक की भूमिका में रहे।
आयोजित ट्रेनिंग एजेंसी के माध्यम से चयनित स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर कक्षा के उन विद्यार्थियों जिनकी उम्र 19 से 25 वर्ष के मध्य है उन्हें आईसीआईसीआई बैंक में उत्तराखण्ड राज्य में रिलेशनशिप मैनेजर के रूप में नौकरी प्राप्त होगी। जॉब के लिए चयन तीन स्क्रीनिंग चरणों में हुआ। पहले चरण में शामिल सभी 70 प्रतिभागियों का इंग्लिश कॉम्प्रिहेंसिव टेस्ट लिया गया। इस चरण में शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट का अगले चरण में साइकोमेट्रिक टेस्ट लिया गया और अंतिम चरण में साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट चेक किया गया। कुल 27 प्रतिभागियो में से 10 प्रतिभागी चयनित किए गए। चयनित प्रतिभागी अभिनव भट्ट, मेघा सजवाण, सरिता, विवेक चंद, अंकिता, अक्षिता, प्रकाश लाल, दीप्ति नेगी, आँचल नेगी, पूनम को प्राचार्य प्रो. पुष्पा नेगी के हाथों से ऑफर लेटर प्रदान किया गया। प्रतिभागियो को चयन हेतु आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट पर लॉगिन करके आनलाइन प्रोफाइलर टेस्ट भी देना पड़ा। महाविद्यालय में इस तरह की यह पहली रिक्रूटमेंट ड्राइव आयोजित की गई।
महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. पुष्पा नेगी ने महाविद्यालय की कैरियर प्लेसमेंट सेल के अथक परिश्रम की सराहना करते हुए कहा कि अध्ययन के प्रति अच्छी आदतों का निर्माण, नियमित रूप से समाचार पत्रों व संपादकीय लेख पढ़ना एवं नियमित स्वाध्याय किसी भी प्रतियोगिता में सफलता पाने का मूल मंत्र है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय में एक अच्छा शैक्षणिक वातावरण निर्मित हो रहा है। साथ ही चयनित विद्यार्थियों को महाविद्यालय का रोल मॉडल बताया। साथ ही आशा व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों में भी अध्ययन और प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु उत्साह का संचार होगा। उन्होने एनआईआईटी के नार्थ हेड, रीजनल हेड और दोनों सहायक प्रबंधकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्लेसमेंट ड्राइव के कोर्डिनेटर डॉ. जितेन्द्र सिंह द्वारा विद्यार्थियों को प्राचार्य व चयनकर्ताओं द्वारा संयुक्त रूप से ऑफर लेटर भी प्रदान किया गया।
आयोजित कार्यक्रम में कैरियर काउंसलिंग सेल के संयोजक डॉ. विष्णु कुमार शर्मा, डॉ. दलीप सिंह बिष्ट, डॉ. हरिओम शरण बहुगुणा, डॉ. निधि छाबड़ा, डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद, डॉ. ममता भट्ट, डॉ. राजेश शाह, डॉ. रुचिका कटियार, डॉ. दुर्गेश नौटियाल सहित महाविद्यालय के छात्र छात्राएं मौजूद रहे ।

Related posts

चौहान ने पीएम और सीएम सहित केंद्रीय मंत्री गडकरी का जताया आभार

newsadmin

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जापानी दूतावास के सहयोग से आयोजित संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

newsadmin

श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित किशोरियों एवं महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रही हैं

newsadmin

Leave a Comment