विदेश

ऋषि सुनक ने किया साल 2029 तक इनकम टैक्स के रेट को कम करने का वादा

ब्रिटेन की जनता टैक्स को लेकर परेशान है। इसे देखते हुए सुनक ने लोगों को राहत देने वाली बात कह दी है। ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने साल 2029 तक इनकम टैक्स के बेसिक रेट को 20% तक कम करने का वादा किया है।

टैक्स को लेकर उनकी नीतियों में ये एक बड़ा बदलाव है, क्योंकि शुरुआत से ही सुनक इस बात पर जोर देते रहे हैं कि वह लुभाने वाली पॉलिसी से दूर रहेंगे। वहीं, सुनक टैक्स कम करने के पक्ष में कभी नहीं थे, लेकिन तीन दिन पहले यानी 29 जुलाई को सुनक ने अपनी नीति में बदलाव करते हुए एनर्जी बिल पर लगने वाले वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) को खत्म करने का वादा कर दिया था। अब वे इनकम टैक्स कम करने का वादा कर रहे हैं।

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री कुर्सी के लिए लिज ट्रस और ऋषि सुनक में टक्कर है। 26 जुलाई को दोनों नेताओं के बीच टीवी डिबेट हुई थी। उस समय तक सुनक टैक्स दर कम करने के खिलाफ थे। डिबेट में ट्रस ने कहा था कि PM बनने पर वे टैक्स रेट कम करेंगी। इस पर सुनक का कहना था कि ट्रस की कर कटौती की योजना लाखों लोगों को दुख में मार डालेगी और अगले चुनाव में कंजर्वेटिव्स को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस डिबेट के बाद से ट्रस को बढ़त मिल गई।

Related posts

पुतिन ने दी अमेरिका समेत पश्चिमी देशों को धमकी, कहा- उसकी राह में रुकावट न बनें

admin

पाकिस्तान में बाढ़ से आबादी पर मंडरा रहा संक्रामक बीमारियों का संकट

newsadmin

मिस्र के दौरे पर काहिरा पहुंचे विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर

newsadmin

Leave a Comment