राष्ट्रीय

कुपवाड़ा और कुलगाम में लश्कर का आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने रविवार को दो एनकाउंटर में 4 आतंकियों को मार गिराया। कुपवाड़ा एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए जिनमें एक पाकिस्तानी था और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य था। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि अभी सुरक्षाबलों ने इलाके में 2-3 आतंकियों को घेर रखा है।

सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा ऑपरेशन आतंकी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के बाद शुरू किया है, जिसे हाल ही में सेना ने गिरफ्तार किया था।कुपवाड़ा के अलावा कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू चल रही है। यहां भी 2 आतंकियों को मारा गया है। इसमें भी एक आतंकी पाकिस्तानी था।

शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में रहस्यमय परिस्थितियों में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर का गोलियों से छलनी शव मिला था। मौके से 2 पिस्टल कारतूस भी मिले। मारे गए पुलिसकर्मी की पहचान सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर (50) के नाम से हुई।

वे पंपोरा के लेठपेरा में 23 बटालियन IRP में तैनात थे। उनके परिवार में पिता, पत्नी और तीन बच्चे हैं। इनमें दो बेटियां और एक बेटा शामिल था। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

Related posts

बुलंदी साहित्यिक संस्था ने पूरा किया 300 घण्टे के अंतर्राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का रिकॉर्ड – विवेक बादल बाजपुरी

newsadmin

मिहीका वर्मा (जीनी) ने की लाजवाब चित्रकारी : गुरुदीन वर्मा

newsadmin

टाइम्स वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स 2023 में केआईआईटी ने लगाई ऊंची छलांग

newsadmin

Leave a Comment