उत्तर प्रदेश

भ्रष्टाचार के आरोप में अधिशासी अभियंता बर्खास्त

एक ठेकेदार से मोबाइल फोन पर धन की डिमांड कर रहे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के निलंबित अधिशासी अभियंता के खिलाफ आरोप तय हो गए। फारेंसिक लैब से अधिशासी अभियंता और ठेकेदार के बीच हुई बातचीत की आवाज का मिलान होने की रिपोर्ट के आधार पर पावर कारपोरेशन ने शनिवार को आरोपी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। रिश्वत मांगने वाले अधिशासी अभियंता को बर्खास्त कर दिया गया।

गोमतीनगर विद्युत वितरण निगम के तत्कालीन अधिशासी अभियंता विजय शंकर जौहरी और ठेकेदार ओपी सिंह के बीच बातचीत का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर पिछले साल एक अप्रैल को वायरल हुआ था। इस आडियो में विजय शंकर जौहरी ठेकेदार से रुपयों की मांग कर रहे थे। इस पर मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी ने आराेपी अधिशासी अभियंता को निलंबित कर दिया था। मामले की जांच के लिए बनी समिति के सामने निलंबित अधिशासी अभियंता ने 16 जून 2021 को ठेकेदार की ओर से इस प्रकरण में उससे कोई संबंध न होने का एक पत्र दिया गया।जबकि अधिशासी अभियंता को जांच समिति ने ऐसे किसी साक्ष्य को एकत्र करने के लिए अधिकृत ही नहीं किया गया था।

अधिशासी अभियंता ने 11 नवंबर 2021 को समिति के सामने बयान दिया कि वायरल आडियो में उसकी आवाज नहीं है। इस पर समिति ने आरोपी अधिशासी अभियंता के आवाज की जांच फारेंसिक लैब से कराने का निर्णय लिया। आइएफओ फारेंसिक स्टैंडर्ड एंड रिसर्च कंपनी ने इस साल सात जनवरी को अधिशासी अभियंता के आवाज का नमूना लिया। जिसमें उनके वायरल आडियो के शब्दों को ही दोहराया गया।

Related posts

कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की हुई मौत,सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए निर्देश

admin

लखनऊ में गर्मी से छूटे पसीने, पारा 40 के पार

newsadmin

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने अयोध्या में तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी

newsadmin

Leave a Comment