उत्तराखण्ड

हडको क्षेत्रीय कार्यालय की पत्रिका देवालय का विमोचन

देहरादून। भारत सरकार उपक्रम हाउसिंग एण्ड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशनप लि0 (हडको) क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून द्वारा विभागीय गतिविधियों की जानकारी प्रकाशित करने वाली गृह पत्रिका ‘देवालय’ के द्वितीय अंक का विमोचन श्री एम. नागराज, निदेशक (कॉर्पोरेट प्लानिंग) द्वारा किया गया। इस अवसर पर उनके द्वारा बताया गया कि हडको की राजभाषा के क्षेत्र में कई उपलब्धियाँ रही है हडको मुख्यालय ने वर्ष, 2020-21 में राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार से राजभाषा कीर्ति पुरुस्कार प्राप्त किया इसके अलावा दिल्ली स्थित केन्द्रीय सरकार के कार्यालयों में हिन्दी को बढ़ाने की दिशा में हड़को को सौंपी गयी जिम्मेदारी के अंतर्गत, हडको की अध्यक्षता में कार्यरत नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), दिल्ली उपक्रम-2 को उत्कृष्ट प्रदर्शन और कार्यनिष्पादन हेतु क्षेत्रीय स्तर पर “क“ क्षेत्र हेतु वर्ष 2019-20 हेतु तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

वही हडको क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून को वर्ष, 2020-21 में राजभाषा हिंदी में उत्कृष्ट कार्य हेतु नराकास से प्रथम पुरुस्कार तथा वर्ष, 2021-22 में क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून की गृह पत्रिका ‘देवालय’ को उत्कृष्ट राजभाषा गृह पत्रिका अंतर्गत नराकास से तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इस बात की जानकारी श्री संजय भार्गव क्षेत्रीय प्रमुख द्वारा दी गयी साथ ही उन्हाने यह भी बताया कि इस पत्रिका के द्वितीय अंक जो की आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर प्रकाशित गई है के विमोचन के अवसर पर संपादक मंडल टीम के समस्त सदस्य को अपनी तरफ से विशेष बधाई दी जिसमे विशेष सहयोग अशोक लालवानी ,बलराम सिंह चौहान, जगदीश पाठक, विवेक प्रधान, शंकर चौधरी का रहा। पत्रिका की ई पत्रिका भी हडको इंट्रानेट के मध्यम से हडको एवम सदस्य उपक्रमों को उपलब्ध करा दी जाएगी।

इस बैठक में कार्यकारी निदेशक, डॉ० आलोक कुमार जोशी, महाप्रबंधक राजभाषा श्रीमती उपिंदर कौर, सहायक महाप्रबंधक राजभाषा नरेंद्र कुमार मुख्यालय में उपस्थिति थे।

Related posts

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

newsadmin

” महिलाएं बदल रही हैं उत्तराखंड (वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग उत्तराखंड) ” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया

newsadmin

मुख्यमंत्री ने किया हरिद्वार स्थित यात्रा कार्यालय का निरीक्षण

newsadmin

Leave a Comment