उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 319 नए रोगी मिले

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 319 नए रोगी मिले हैं। करीब पांच महीने बाद एक दिन में इतने अधिक रोगी मिले हैं। सबसे ज्यादा 66 नए मरीज लखनऊ में मिले हैं। गौतमबुद्धनगर में 62, गाजियाबाद में 48, गोरखपुर में 10, आगरा में नौ, प्रयागराज में आठ और वाराणसी में सात नए मरीज मिले हैं।

अब एक्टिव केस बढ़कर 1,192 हो गए हैं। बीते एक हफ्ते पहले 486 मरीज थे। यानी हफ्ते भर में ढाई गुणा संक्रमण बढ़ा है। वहीं बीते 18 मार्च को सिर्फ 74 रोगी थे। 23 दिनों में 16 गुणा मरीज बढ़े हैं।

सबसे ज्यादा 298 एक्टिव केस गौतमबुद्धनगर में हैं। दूसरे नंबर पर 222 एक्टिव केस लखनऊ में हैं, तीसरे नंबर पर गाजियाबाद में 145, वाराणसी में 53 और पांचवें नंबर पर बुलंदशहर व मुरादाबाद में 25-25 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्गों ,बच्चों, गर्भवती और गंभीर रोगियों को भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचने की सलाह दी है। वही इनके साथ-साथ सभी लोगों को मास्क और दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करने की सलाह दी है।

प्रदेश में अब 63 जिलों में कोरोना के रोगी हैं। अब संक्रमण धीरे-धीरे सभी जिलों में पहुंच रहा है। अभी जो 12 जिले कोरोना से अछूते हैं, उनमें बदायूं, चंदौली,इटावा, फिरोजाबाद, हापुड़, कानपुर देहात, कुशीनगर, महोबा, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर व उन्नाव शामिल हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ में मतदान के बाद कहा- जनता जनार्दन में उत्साह, भाजपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापसी का बनाएगी रिकार्ड

admin

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 को अलर्ट मोड पर आने के दिया निर्देश

newsadmin

आज़ादी के अमृत महोत्सव में आयुर्वेद का अमृत काल

newsadmin

Leave a Comment