विदेश

भारी बारिश और तूफान से कैलिफोर्निया में बनी बाढ़ जैसी स्थिति

कैलिफोर्निया में भारी बारिश और तूफान से बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। कैलिफोर्निया के कई शहरों में बारिश और तूफान से काफी नुकसान पहुंचा है। बारिश से नदियों का जलस्तर में वृद्धि हुई है। वहीं, कई शहरों से लोगों को निकाला जा रहा है। बारिश और तूफान से कई चीजों पर असर पड़ा है। इससे कई उड़ानें रद्द हुई हैं। साथ ही शहरों में बिजली की आपूर्ति में कमी आई है। हालात ऐसे हैं कि कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने आपातकाल घोषित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, भारी बारिश और तूफान से लाखों लोगों के जीवन पर असर पड़ा है। तूफान की वजह से सैन फ्रांसिकों खाड़ी क्षेत्र में 76,000 से अधिक लोगों और तटीय इलाकों में करीब 19,000 से अधिक लोगों को बिजली की आपूर्ति नहीं मिल रही है। इसके साथ ही विभिन्न शहरों के लिए जाने वाली दर्जनों उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और कुछ स्कूल भी बंद किए गए हैं।

वहीं, स्थिति को देखते हुए गवर्नर ने लोगों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने अनुमान लगाया है कि पिछले पांच वर्ष की तुलना में यह स्थिति काफी भयावह हो सकती है। जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कैलिफोर्निया में रात के समय तूफान बढ़ने की आशंका है। नेशनल वेदर सर्विस (NWS) ने सिएरास में 3 फीट तक ताजा हिमपात के साथ 3 से 6 इंच की भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

Related posts

संयुक्त राज्य अमेरिका की नौसेना के दो युद्धपोतों ने किया ताइवान जलडमरूमध्य में प्रवेश

newsadmin

तेज धमाकों से दहली राजधानी कीव, मार गिराए रूस के दो और एयरक्राफ्ट

admin

बलूचिस्तान में आये भूकंप से गिरे 80 से ज्यादा मकान

newsadmin

Leave a Comment