विदेश

चीन में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

महामारी विज्ञानियों ने सर्दियों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण की कम से कम तीन लहरों का अनुमान लगाया है। द हॉन्गकॉन्ग पोस्ट ने बताया कि यह निश्चित है कि चीनी सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर कम तैयारी की थी क्योंकि उसने देश भर में लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद अपनी शून्य-कोविड नीति को अचानक समाप्त करने का फैसला किया।

चीन सरकार अब तक मौतों की संख्या पर चुप्पी साधे हुए है। हालाँकि, चीनी अधिकारियों ने आने वाले महीनों में COVID संक्रमणों की लहरों की चेतावनी दी है, क्योंकि इस महीने की शुरुआत में प्रतिबंध हटने के बाद मामले लगातार बढ़ रहे हैं। चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी विज्ञानी वू ज़ुन्यो ने कहा कि मौजूदा प्रकोप इस सर्दी में चरम पर होगा और तीन लहरों में लगभग तीन महीने तक चलेगा। वू जुनयू ने बीजिंग में एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की थी।

वू के मुताबिक, पहली लहर अभी से जनवरी के मध्य तक चलेगी। 21 जनवरी से शुरू होने वाले चंद्र नववर्ष के लिए देश भर में करोड़ों लोगों की सामूहिक यात्रा से शुरू होने के तुरंत बाद कोरोना संक्रमण की एक दूसरी लहर आने की संभावना है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने भविष्यवाणी की है कि चीन को छुट्टियों के बाद काम पर लौटने के बाद फरवरी के अंत से मार्च के मध्य तक तीसरी लहर का सामना करना पड़ेगा। चंद्र नव वर्ष की छुट्टी से पहले सामूहिक यात्रा से लहर शुरू होने की उम्मीद है।

Related posts

रूस के मिसाइल हमले में 19 लोगों की मौत

newsadmin

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए किया आमंत्रित

newsadmin

पाकिस्तान में बाढ़ से आबादी पर मंडरा रहा संक्रामक बीमारियों का संकट

newsadmin

Leave a Comment