उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में 519 पदों पर आने वाली है भर्ती

Neerajtimes.com देहरादून:-  प्रदेश में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तराखंड के विभिन्न विभागों में समूह-ग के 519 पदों पर भर्ती शुरू होने वाली है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। अधियाचन से जुड़ी खामियां भी दूर की जा रही हैं। राज्य लोक सेवा आयोग के पास अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की करीब 18 समूह-ग भर्तियों की जिम्मेदारी है। आयोग के अनुसार अगले सप्ताह आयोग विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के 519 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर सकता है अधियाचन में कई विभागों से जुड़ी कुछ गलतियां और कमियां हैं, जिसके लिए इसे लौटा दिया गया था ऐसे में सभी तैयारियां पूरी कर विज्ञापन जारी की प्रक्रिया की जा रही है।

आयोग ने बताया कि अधियाचन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कई विभागों में भर्ती होने के कारण विभागों की अलग-अलग सेवा नियमावलियों का अध्ययन किया जा रहा है। इसी हिसाब से नवंबर के अंतिम सप्ताह में कनिष्ठ सहायक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।
कनिष्ठ सहायक के बाद राज्य लोक सेवा आयोग कृषि, पशुपालन और उद्यान विभाग में समूह-ग के 463 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जनवरी में जारी करेगा।अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट को देखते रहे।गौरतलब है कि आयोग अब तक पुलिस कांस्टेबल, पटवारी-लेखपाल, फॉरेस्ट गार्ड, सहायक लेखाकार और बंदीरक्षक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर चुका है।

Related posts

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की

newsadmin

जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा जनता की समस्याएं सुनी गई

newsadmin

मुख्यमंत्री ने हाउस ऑफ हिमालयाज के ई कॉमर्स पोर्टल (E-Commerce Portal) का किया शुभारंभ

newsadmin

Leave a Comment