उत्तर प्रदेश क्राइम

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 16.50 लाख रुपये की ठगी

देहली गेट क्षेत्र के एक व्यक्ति व उसके साथियों की रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर शातिरों ने 16.50 लाख रुपये का चूना लगा दिया। अदालत के आदेश पर दो आरोपितों के खिलाफ देहली गेट थाने में केस रजिस्टर्ड कराया गया है।

Nagla Masani निवासी लोकेश वर्मा के अनुसार हरदुआगंज क्षेत्र के नारौली निवासी संदीप कुमार से उसकी पहचान राजकुमार, सन्नी व अकबर अली के जरिए हुई थी। संदीप कुमार ने अपने को सरकारी अधिकारी बताते और जान पहचान बढ़ाई। घर भी आने-जाने लगा। पारिवारिक जुड़ाव होने पर संदीप कुमार ने रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। उसके अलावा तीन और परिचितों की नौकरी लगवाने के हर व्यक्ति से पांच-पांच लाख रुपये मांगे।

संदीप कुमार ने इसी दौरान प्रबल प्रताप सिंह नामक व्यक्ति से पहचान कराई। दोनों ने मिलाकर सोलह लाख पचास हजार रुपए ले लिए। यही नहीं रेलवे के नियुक्ति पत्र और आइडी कार्ड भी दिए, जो बाद में फर्जी पाए गए। संदीप और प्रबल से जब रुपये मांगे तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दे दी। संदीप के बारे में पता चला कि उस खिलाफ गभाना थाने में धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज बनाने का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें उसे पुलिस ने जेल भेज दिया है। इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस पर अदालत में अर्जी दाखिल की। दो लोगों के खिलाफ अदालत के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत हुआ है। जांच की जा रही है।

Related posts

UP विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने रमापति शास्त्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ

admin

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होगी भारी बारिश, जारी किया आरेंज अलर्ट

newsadmin

मासूम को मारने की साजिश नाकाम

newsadmin

Leave a Comment