विदेश

भारत मुश्किल वक्त में हमारे साथ रहा: विक्रमसिंघे

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे मुश्किल वक्त में साथ देने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। रानिल ने कहा- हमारा देश अपने इतिहास के सबसे मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। इस दौर में भारत और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जीवन रक्षक सांसें दी हैं, इसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं।

पिछले हफ्ते जब विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी तो मोदी ने उन्हें फोन पर बधाई दी थी। मोदी ने कहा था- मुझे खुशी है कि श्रीलंका मुश्किलों के बावजूद लोकतंत्र के रास्ते से डिगा नहीं है।

श्रीलंका की संसद में मोदी की तारीफ
सात दिन ठप रहने के बाद श्रीलंकाई संसद में बुधवार को काम हुआ। इस दौरान रानिल ने स्पीच दी। कहा- दुनिया हमारे हालात से वाकिफ है। कई देशों और संगठनों ने हमारी मदद की है, लेकिन मैं यहां भारत का जिक्र खास तौर पर करना चाहूंगा। हमें जो मदद भारत से मिली, वो बेमिसाल है। भारत हमारा सबसे करीबी पड़ोसी है। ऐसे वक्त जबकि हम फिर अपने पैरों पर खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं तो भारत साथ है।
श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने आगे कहा- प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप में भारत ने हमें फिर से जिंदगी जीने के लिए सांसें दीं। अपने देश और आप सब लोगों की तरफ से हम भारत सरकार, प्रधानमंत्री मोदी और वहां के लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं।

Related posts

यूक्रेन में रूस की एयर स्‍ट्राइक की आशंका के मद्देनजर कीव में लोगों को अलर्ट कर दिया गया

admin

पाकिस्तान में बाढ़ से आबादी पर मंडरा रहा संक्रामक बीमारियों का संकट

newsadmin

भारी बारिश और तूफान से कैलिफोर्निया में बनी बाढ़ जैसी स्थिति

newsadmin

Leave a Comment