उत्तर प्रदेश

निजामाबाद में रिश्वत मामले में चौकी प्रभारी कांस्टेबल सस्पेंड, 15 सिपाही लाइन हाजिर

Neerajtimes.com निजामाबाद (आजमगढ़)-  उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मामले में स्थानीय चौकी प्रभारी- कांस्टेबल सस्पेंड हुए तो वहीं 15 सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया। इन सभी पर कार्रवाई एसपी के पास की गई शिकायत के बाद हुई है। इन पर आरोप है कि इन्होनें एक नाबालिग लड़की के पास से मिले 2500 रुपये अपने पास ही रख लिए थे। जानकारी के अनुसार, बीते दिनों एक नाबालिग लड़की फरिहा इलाके में मिली थी, जिसके बारे में संदेह था कि वह घर से भागी थी और रास्ता भटक गई थी। स्थानीय लोगों को लड़की को देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की से पूछताछ की और उसके पास से मिले 2500 रुपए रख लिए। हालांकि, मोबाइल उसको लौट दिया था।

पूछताछ में लड़की द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस वालों ने उसके परिजनों से संपर्क आकर उनको जगह के बारे में सूचना दी। जब परिजन तय जगह पहुंचे तो उन्होंने लड़की को सौंप दिया। लड़की ने बाद में अपने परिजनों को बताया कि उसके पास ढाई हजार रुपये थे, जिसे पुलिस वालों ने उससे ले लिए थे। इस बात की जानकारी पर परिजनों ने एसपी के यहां जनसुनवाई के दौरान शिकायत कर दी। आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने मामले में निजामाबाद थाना के फरिहा चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी से पूरी जानकारी मांगी। चौकी प्रभारी के बताये गए विवरण में एसपी को उनकी भी खामी दिखी, जिसके बाद उन्होंने चेतावनी दी और फिर आरोपी पुलिसवालों पर एक्शन ले लिया।

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने मामले में असंवेदनशीलता मिलने पर पहले चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी व कांस्टेबल सौरभ को निलंबित कर दिया। इसके बाद एसपी ने अन्य 15 पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया। चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया। एसपी ने बताया कि, उक्त चौकी में किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए उन्होंने पुलिस लाइन से उतनी ही संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती फरिहा इलाके में दी गई है। एसपी ने बताया कि लाइन हाजिर कर्मियों को पुलिस लाइन में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि वह समझ पाए कि उन्हें किसी महिला के साथ कैसा व्यवहार करना है और कैसे उनके प्रति संवेदनशील रहना है।

Related posts

योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने की है तैयारी, पीएम मोदी सहित आएंगे देशभर के नेता

admin

UP: योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद से दिया इस्तीफा, एक और सीट हुई खाली

admin

अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च को भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा

admin

Leave a Comment