उत्तर प्रदेश

अमित शाह के साथ केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताबड़-तोड़ चुनावी सभाएं करेंगे

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के मतदान में प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के दिग्गज मोर्चे पर रहेंगे। भाजपा के चाणकय माने जाने वाले अमित शाह के साथ केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह शुक्रवार को ताबड़-तोड़ चुनावी सभाएं करेंगे। पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होना है। पांचवें चरण में 11 जिलों की 61 सीटों पर मतदान होगा। भाजपा ने 2017 में इस चरण में 47 सीटें जीती थी।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को सबसे पहले अम्बेडकर नगर के आलापुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद इनका दौरा प्रयागराज का है। प्रयागराज में अमित शाह की सोरावं में जनसभा होगी। इसके बाद कौशांबी के सिराथू में अमित शाह भाजपा के प्रत्याशी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के समर्थन में सभा करेंगे। कौशांबी के सिराथू विधानसभा क्षेत्र के सौरई बाजार में अमित शाह के साथ सभा में केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशाल किशोर तथा सांसद राजवीर सिंह भी होंगे।

प्रयागराज के बाद अमित शाह की सभा प्रतापगढ़ के रामपुर खास में होगी। जिसको कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां से पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी लगातार आठ बार विधायक रहे हैं, जबकि 2017 में उनकी बेटी अराधना मिश्रा मोना ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था। भाजपा का प्रयास प्रतापगढ़ में कांग्रेस के इस किले को भी ढहाने का है। यहां के रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र के रामपुर बावली चौराहे पर अमित शाह जनसभा करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज में रोड शो : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सुल्तानपुर, चित्रकूट व प्रयागराज में पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे। इस दौरान भी इनका सर्वाधिक समय प्रयागराज में बीतेगा। मुख्यमंत्री की आज की पहली सभा सुल्तानपुर के कटरा खानपुर में होगी। इसके बाद वह चित्रकूट जाएंगे। चित्रकूट में उनकी सभा पुलिस लाइन के सामने के मैदान में होगी। चित्रकूट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे। यहां के सोरांव विधानसभा क्षेत्र के रामनगर, डोरवा मार्ग पर उनकी पहली सभा होगी। इसके बाद करछना विधानसभा क्षेत्र के फुटावा तारा मुख्यालय के पास वह भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगेगे। मुख्यमंत्री की प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के सरायममरेज में सभा होगी जबकि इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के करबला तिरहा पर जनसम्पर्क के बाद लोकनाथ चौराहा प्रयागराज में जनसभा भी करेंगे।

केन्द्र सरकार में सूचना व प्रसारण मंत्री तथा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर की भी आज प्रतापगढ़ तथा बाराबंकी में सभा होगी। अनुराग ठाकुर प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र के लालाबाजार में सभा करने के बाद दोपहर में नागेश्वर नाथ मंदिर के पास के क्षेत्र में जनसम्पर्क करेंगे। इसके बाद वह बाराबंकी के नगर पालिका परिषद प्रागंण बाराबंकी में जनसभा करेंगे।

भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी प्रयागराज, सुल्तानपुर एवं सिराथू में प्रचार करेंगे। प्रयागराज के मांडा के बढ़वारीकलां और कोरांव में उनकी सभा होगी। स्वतंत्रदेव सिंह इसके बाद सुल्तानपुर के लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र के मेला वाली बाग मैदान में सभा करेंगे। सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र में सभा करने के बाद वह कौशांबी के जीजीआइसी में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Related posts

मेरठ में पकड़े गए PFI के सदस्‍य, देश को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की थी साजिश

newsadmin

UP विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने रमापति शास्त्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ

admin

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट कहा- उत्तर प्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद

admin

Leave a Comment