उत्तराखण्ड

प्रदेश मे कानून का राज, दुष्प्रचार विपक्ष की फितरत: चौहान

देहरादून। भाजपा ने कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश मे कानून का राज है और कांग्रेस को समझना होगा कि दुष्प्रचार के जरिये असत्य को सच साबित नही कर सकती है। अभी तक प्रदेश मे ऐसी कोई घटना उदाहरण के रूप मे सामने नही आयी जब त्वरित एक्सन न लिया गया हो।

चौहान ने कहा कि कांग्रेस द्वारा एक मंत्री पर आरोपों को लेकर अधिक आक्रामक है, जबकि धामी सरकार की पारदर्शी नीति और जाँच एजेंसियों को मिले फ्री हैंड की बदौलत ही हर व्यक्ति की जांच हो रही है जो आरोपों के दायरे मे है।और उन मामलों में क़ानून अपना काम कर रहा है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले मे हमेशा दोहरा मापदंड अपनाती है और अपनी सुविधा के अनुसार राय रखती है। उन्होंने कहा कि जब उंगली उसकी ओर उठे तो वह सीबीआई और ईडी के खिलाफ मोर्चा खोल देती है और जब उसे भाजपा को निशाने पर लेना हो तो इन्ही एजेंसियों से जांच की बात करती है।

उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले मे भी रसूखदार जांच के दायरे मे आये और सलाखों के पीछे पहुंचे। धामी सरकार ने राज्य मे पारदर्शी व्यवस्था की बेहतर शुरुआत की, जिसमे बिना काल खंड को देखकर किसी भी मामले की जांच और आरोपियों को कानून के कटघरे मे खड़ा किया। लेकिन विरोधियों को यह रास नही आ रहा है, लेकिन भाजपा विकास की गति को निर्वाध रूप से जारी रखेगी ।

हाल ही मे महिला उत्पीड़न की कुछ घटनाएं सामने आयी, लेकिन उन पर त्वरित गति से कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल मे तो रिपोर्ट दर्ज तक नही होती थी और लोग थाना चौकियों के चक्कर काटते थे, लेकिन अब अधिकारियों को जवाबदेह बनाया गया है। वहीं महिला उत्पीड़न के खिलाफ महिला अधिकारियों की नियुक्ति है। सीएम ऐसे मामलों को मॉनिटरिंग भी करते है।

चौहान ने कहा कि विकास मे विघ्न संतोषी लगातार अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके मंसूबे पूरे नही होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जनता उनकी फितरत को भली भाँति जानती है और राज्य को विकास के क्षेत्र मे अग्रणी राज्य की ओर ले जा रहे सीएम धामी को जनता का आशीर्वाद है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन मे राज्य नई ऊंचाइयों को छूने की दिशा मे आगे बढ़ रहा है। इस पर दुष्प्रचार का कोई असर नही होगा।

Related posts

मुख्यमंत्री धामी ने 95.09 करोड़ की 36 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया 

newsadmin

केंद्र की भाँति राज्य मे बेहतर कार्य कर रही धामी सरकार: अमित शाह

newsadmin

दिन में प्राण प्रतिष्ठा का भाव, रात दिवाली की अनुभूति हो : भट्ट

newsadmin

Leave a Comment