उत्तराखण्ड

आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी में वार्षिक स्पोर्ट्स मीट ‘स्पोर्टाथलॉन’ का तीसरा दिन

देहरादून: 09 मार्च -2024: आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित वार्षिक स्पोर्ट्स मीट स्पोर्टथलॉन 2024 के तीसरे दिना का खेल सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। छात्रों ने अपनी प्रतिभा और खेल कौशल का जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों के साथ साथ दर्शकों ने भी खेल प्रतियोगिता क आनंद लिया।
तीसरे दिन की शुरुआत रोमांचक क्रिकेट मैच के साथ हुई, जिसमें आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट और बैडमिंटन मैच के साथ-साथ, शतरंज, कैरम, टेबल टेनिस सहित कई रोमांचक इनडोर मैंचों की भी व्यवस्था की गई थी, जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
क्रिकेट मैच दिन-भर आकर्षण का केंद्र रहा। मैच ने स्पोर्टथलॉन 2024 के खुमार को बढ़ा दिया, खेल का समापन स्कूल ऑफ लॉ की जीत के साथ हुआ। वैभव वशिष्ठ को उनके बेहतरीन खेल के लिए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुना गया।
बैडमिंटन मुकाबलों में भी छात्र-छात्राओं ने अपना दमखम दिखाया। एकल और युगल, पुरुष और महिला दोनों वर्गों में खेले गए, जिससे चिलचिलाती धूप में भी खेल का रोमांच देखने को मिला। पुरुष एकल में विजेता, उपविजेता और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार क्रमशः स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के ऋषव तोमर, स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट के समीर यादव और स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट के समीर वडाल को मिला। पुरुष युगल की विजेता टीम में स्कूल ऑफ लॉ के अनिमेष शुकला और प्रणव का जबरदस्त प्रदर्शन रहा।
स्पोर्टथलॉन 2024 के उत्साह को बनाए रखते हुए, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की दिव्यांशी जोशी ने महिला एकल में पहला स्थान और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब हासिल किया, जबकि उसी स्कूल की कीर्तिका श्रीवास्तव ने उपविजेता का खिताब अपने नाम किया। महिला वर्ग में बैडमिंटन युगल में स्कूल ऑफ लॉ की सौम्या कश्यप और अंशिका चंद्रा को विजेता घोषित किया गया। स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की नेहा रावत और मोनिका गुरुंग ने उपविजेता का स्थान हासिल किया, जबकि खुशबू जैन और आंचल गुसाईं ने ‘प्लेयर ऑफ द इवेंट‘ का ताज हासिल किया।
आईएमएस परिसर के अंदर इनडोर खेलों ने भी उत्साह बनाए रखा, लड़कों और लड़कियों के बीच रोमांचक कैरम मैच देखे गए। लड़कों की श्रेणी में, स्कूल ऑफ लॉ ने विजेता का ताज अपने नाम किया, जबकि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने उपविजेता का स्थान हासिल किया। लड़कियों की श्रेणी में स्कूल ऑफ मॉस कम्युनिकेशन विजेता रहा, जबकि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट उपविजेता रहा।
शतरंज और टेबल टेनिस के मैच भी काफी रोमांचक रहे। टेबल टेनिस के बालक और बालिका वर्ग के एकल और युगल वर्ग में खेल खेले गये। लड़कों की श्रेणी में टेबल टेनिस एकल का विजेता स्कूल ऑफ मैनेजमेंट रहा, जबकि स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट ने उपविजेता का स्थान हासिल किया। लड़कों के युगल में, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने फिर से विजेता का ताज हासिल किया, जबकि स्कूल ऑफ लॉ ने उपविजेता का खिताब अपने नाम किया। लड़कियों के मैच बेहद रोमांचक रहे, जिसमें एकल वर्ग के मैच में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट को विजेता और स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स को उपविजेता का स्थान मिला। लड़कियों के युगल का समापन स्कूल ऑफ लॉ की जीत के साथ हुआ और स्कूल ऑफ मैनेजमेंट दूसरे स्थान पर रहा।
 गौरतलब हो कि स्पोर्टथलॉन 2024 के तीसरे दिन में आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खेल कौशल और टीम भावना को प्रदर्शित किया, जो कि खेल और मनोरंजन के माध्यम से विश्वविद्यालय के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए ज़रूरी है। 11 मार्च ,सोमवार को आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी परिसर में विजेताओं और उप-विजेताओं को सम्मानित करने के लिए विशेष रूप से एक समापन सामारोह को आयोजित किया जाएगा।

Related posts

मुख्यमंत्री ने किया हरिद्वार स्थित यात्रा कार्यालय का निरीक्षण

newsadmin

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राजस्व विभाग को उपलब्ध कराई मोटर साइकिलों का फ्लैग ऑफ किया

newsadmin

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री विजय कुमार जोगदंडे ने प्रेस ब्रीफिंग की

newsadmin

Leave a Comment