उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में अगले तीन दिन इन क्षेत्रों में बारिश का भारी अलर्ट जारी

उत्तराखंड में अगस्त माह के आखिरी सप्ताह से बारिश का दौर रुका हुआ था। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से तापमान बढ़ गया, जिससे लोगों का गर्मी से बुरा हाल था। लेकिन, बीते दो-तीन दिनों से फिर से बारिश के लौटने से तापमान लुढ़क गया है। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं दो दिन से रुक-रुक कर हो रही वर्षा से पारे में पांच डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, आज भी प्रदेशभर के कुछ क्षेत्रों में विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है और तेज वर्षा के एक से दो दौर होने की उम्मीद है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार और मंगलवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है, लेकिन बुधवार को प्रदेश में कहीं-कहीं भारी से भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

देहरादून में बीते दिन यानी शनिवार को सुबह करीब सात बजे से देहरादून के कई क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई थी, जिससे सड़क, चौक और चौराहे जलमग्ध हो गए। इस दौरान आइएसबीटी, मोहब्बेवाला, कारगी चौक- पटेलनगर मार्ग, बुद्धा चौक, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन के आसपास, खुड़बुड़ा मोहल्ला आदि में कई जगह नाली और नालों का पानी ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहने लगा। करीब तीन घंटे हुई वर्षा होने के बाद दस बजे थमी। इसके बाद मालदेवता, रायपुर, जाखन, एफआरआइ आदि क्षेत्रों में दोपहर के समय भी वर्षा हुई। दिनभर घने बादल छाए रहे, शाम सात बजे से एक बार फिर वर्षा शुरू हुई।

Related posts

जनता दरबार और खेत खलिहानों के रुख से दिया राज्य सरकार जनता के द्वार का संदेश

newsadmin

महानगर महिला मोर्चा द्वारा आशा नौटियाल जी के नेतृत्व में चलाया गया स्वच्छता अभियान

newsadmin

आम जन की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए किया जाए निस्तारण: आर्या

newsadmin

Leave a Comment