मनोरंजन

टेलीकॉम उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम

neerajtimes.com गिरीडीह आज महिला कल्याण समिति धोरी बोकारो द्वारा मौजी लाल साहू उच्च विद्यालय निमिया घाट, डुमरी गिरीडीह में टेलीकॉम उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती मधु देवी उप मुखिया लोहेडीह ने अपने संबोधन में कहा कि आज डिजिटल इंडिया का जमाना है। इस क्षेत्र में देश ने काफी प्रगति किया है। उपभोक्ताओं को काफी सहूलियत और  किफायती हुआ है, लेकिन इसके उपयोग में बड़ी सावधानी की ज़रूरत है। जरा सी लापरवाही होने पर लाखो रुपए की क्षति हो सकती है । आपके खून पसीने की कमाई लूट ली जा जायेगी और आपको पता भी नही चलेगा। अंजू कुमारी बीएसएनएल डुमरी ने बीएसएनएल की उपलब्धियों के बारे में बताया।

सिएजी सदस्य ट्राई भारत सरकार डॉक्टर श्याम कुंवर भारती ने विस्तार से टाई द्वारा टेलीकॉम उपभोक्ताओ के लिए चलाए जा रहे योजनाओं और कार्यकर्मो के बारे में बताया ।भारती ने कहा कोई भी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर उपभोक्ताओं के साथ धोखा नही कर सकती । ट्राई द्वारा बनाए गए नियमों के तहत उपभोक्ता को सारी सुविधाएं देनी है। टावर फ्रॉड से भी सबको बचना है। ऑनलाइन किसी को भी टॉवर लगाने के नाम पर जरूरी कागजात और पैसे नही देने है। किसी भी अपरिचित को अपना पासवर्ड या पिन नंबर नही देना है। किसी भी तरह की शिकायत होने पर पहले संबधित टीएसपी को शिकायत दर्ज करानी है। सुनवाई नही होने पर cag मेंबर के रूप में मुझे और ट्राई को मेल द्वारा सूचित करना है। जियो रिलायंस के जीवलाल साव ने जियो के सुविधाओ के बारे में बताया।

सभा अध्यक्ष जागेश्वर प्रसाद महतो प्रधानाध्यापक ने कहा इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमो को इस क्षेत्र काफी जरूरत है ताकि अधिक से अधिक लोगो को साइबर क्राइम और डिजिटल धोखाधड़ी के प्रति जागरूक किया जा सके। संस्था के प्रोग्राम ऑफिसर मोहन राम ने सभी अतिथियों और प्रतिभागीयों का धन्यवाद ज्ञापन किया । कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र छात्राओं ने भाग लिया और अयोजन का लाभ उठाया। साथ ही पंचायत समिति की सदस्य महिलाओ ने भी भाग लिया और प्रशंसा किया।

Related posts

हरि बोल – सुनील गुप्ता

newsadmin

गीत – जसवीर सिंह हलधर

newsadmin

ग़ज़ल – विनोद निराश

newsadmin

Leave a Comment