उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

आकाश बायजूस के छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय जीवविज्ञान ओलंपियाड में स्वर्ण पदक जीतकर रचा इतिहास

देहरादून- 12 जुलाई, 2023: परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश बायजूस के छात्र ध्रुव आडवाणी, रोहित पांडा और मेघ छाबडा ने संयुक्त अरब अमीरात के यूएई विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतिष्ठित 34वें अंतर्राष्ट्रीय जीव विज्ञान ओलंपियाड 2023 में स्वर्ण पदक जीतकर संस्थान और देश को गौरवान्वित किया है।

आईबीओ 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए कुल 4 छात्रों का चयन किया गया था, जिनमें से 3 छात्र, ध्रुव, रोहित (कक्षा छात्र), और मेघ (डीएलपी छात्र) आकाशियन हैं। टीम इंडिया ने अपने प्रत्येक प्रतिभागी के स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया। इस वर्ष आईबीओ में 78 देशों के छात्रों ने भाग लिया।

ओसीएससी 2023 शिविर (02 जून-11 जून, 2023) में उनके प्रदर्शन के आधार पर, ध्रुव, रोहित और मेघ को आईबीओ 2023 के लिए 4 सदस्यों की भारतीय टीम में चुना गया था। आईएनबीओ 2023 परीक्षा के माध्यम से इस ओसीएससी जीवविज्ञान शिविर के लिए कुल 36 छात्रों का चयन किया गया था।

तीनों को उनकी प्रभावशाली उपलब्धि पर बधाई देते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ, श्री अभिषेक माहेश्वरी ने कहा: “हमें ध्रुव, रोहित और मेघ पर बहुत गर्व है जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और आईबीओ 2023 के लिए संयुक्त अरब अमीरात में वैश्विक मंच पर स्वर्ण पदक जीता उनकी उपलब्धि का श्रेय संस्थान में प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता परीक्षण तैयारी के अलावा उनके और हमारे संकाय द्वारा की गई कड़ी मेहनत को जाता है। मैं उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

आकाश का उद्देश्य छात्रों को शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने की उनकी खोज में मदद करना है। आकाश की इन-हाउस टीम राष्ट्रीय शैक्षणिक टीम पाठ्यक्रम, कंटेंट डेवलपमेंट, फैकल्टी ट्रेनिंग पैर बारीकी से तैयार करती है। पिछले कुछ वर्षों में, आकाश के छात्रों के पास विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, प्रतियोगी और ओलंपियाड में एक सिद्ध चयन ट्रैक रिकॉर्ड है।

Related posts

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा के लिए दिव्यांग छात्रों के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए

admin

जी-20 सम्मेलन के अंतर्गत किए जा रहे सभी कार्यों को प्राथमिकता पर लेकर पूर्ण करें-जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल

newsadmin

मेडिका सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने लाइव कार्डियक सर्जरी में एएटीएस के साथ मास्टरक्लास का आयोजन किया

newsadmin

Leave a Comment