उत्तराखण्ड

फिक्की फ्लो देहरादून द्वारा सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया

देहरादून 18 फरवरी 2023 :  फिक्की फ्लो देहरादून द्वारा टेक्सटाइल  पहल के तहत सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम का देहरादून में  आयोजन किया गया।

 

इस कार्यक्रम में फिक्की फ्लो देहरादून के सदस्यों द्वारा टेक्सटाइल इंडस्ट्री में रोजगार प्राप्त करने वाली महिलाओं को इसके बारे में बताया गया और उनके स्किल डेवलपमेंट के लिए कार्यशाला आयोजित की गयी।

 

इस अवसर पर डॉ. नेहा शर्मा, फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर की अध्यक्ष ने कहा फिक्की फ्लो देहरादून द्वारा टेक्सटाइल सेक्टर में रोजगार चाहने वाली महिलाओं को हमारे संसथान द्वारा स्किल डेवलपमेंट से लेकर रोजगार के बारें में यह कार्यक्रम आयोजित करवाया गया है। जहाँ इन महिलाओं को टेक्सटाइल के क्षेत्र में जरूरी स्किल सिखाई गयी और इन महिलाओं को विभिन्न बुटीक, कपड़ो के शो रूम तथा दुकनों में इनको रोजगार दिलाया जायेगा। हमारा संस्थान पहले से  ही प्रदेश की महिला उद्यमियों, महिला सेल्फहेल्प ग्रुप, को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण और सहयोग प्रदान कर उन्हें आत्मनर्भर  बना चुकी  है और आगे भी निरन्तर उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगी।

 

इस कार्यशाला में  श्रीमती अनुराधा मल्ला, चेयरपर्सन, इलेक्ट, फिक्की फ्लो उत्तराखंड, हरप्रीत, कोर्डिनेटर  टेक्सटाइल वर्टीकल, सुनीता, कोर्डिनेटर, गिगी, मिनी गुप्ता और  फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर सदस्य  भी मौजूद रहे।

Related posts

औद्योगिक ईकाई स्थापना में प्रशासन द्वारा किया जायेगा सहयोग- जिलाधिकारी रीना जोशी

newsadmin

सभी सर्विस वोटरों के लिए ई-पोस्टल बैलेट की प्रक्रिया पूर्ण हुई

newsadmin

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने 11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

newsadmin

Leave a Comment