उत्तराखण्ड

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने दो डीएससीआई एआईएसएस अवार्ड – 2022 जीते

देहरादून– 29 दिसंबर 2022भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एकयूनियन बैंक ऑफ इंडिया (बैंक), ने गुरुग्राम में आयोजित वार्षिक सूचना सुरक्षा सम्मेलन (एआईएसएस – 2022)” में साइबर सुरक्षा और निजता में किए गए सर्वश्रेष्ठ कार्य के सम्मान स्वरूप, बीएफएसआई भाग के तहतडीएससीआई एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022 में बेस्‍ट सेक्‍यूरिटी प्रैक्टिसेस इन बीएफएसआई और सेक्‍यूरिटी लीडर ऑफ द ईयर बीएफएसआई श्रेणियों के तहत दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं.

सुश्री ए. मणिमेखलैप्रबंध निदेशक एवं सीईओयूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कहा, “यह पुरस्कार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को एक प्रौद्योगिकी संचालित साइबर रेसिलिएंट और ग्राहक केंद्रित बैंक बनाने के लिए बैंक द्वारा अपने सभी हितधारकों के बीच मजबूत साइबर सुरक्षा संस्कृति निर्माण की दिशा में किए गए विभिन्न कार्यप्रणालियों के प्रति निरंतर प्रयासों का सम्मान है. 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया विभिन्न डिजिटल उत्पादों की पेशकश करते हुए ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के लिए नई तकनीकों को अपनाने में हमेशा अग्रणी रहा है. बैंक ने अपनी साइबर सुरक्षा कार्यनीति हेतु साइबर सुरक्षा उत्कृष्टता केंद्र( सीसीओई), स्वचालित भेद्यता मूल्यांकन और पेनेट्रेशन टेस्टिंग लैब, एथिकल हैकिंग लैब की स्थापना, हैदराबाद में साइबर सुरक्षा क्षमता निर्माण केंद्र के अंतर्गत बृहत साइबर सुरक्षा शिक्षा एवं जागरूकता कार्यक्रमों का विकास और डिज़ाइन करते हुए कई पहल की हैं.  

बैंक ने विभिन्न जागरूकता पहलों के माध्यम से सभी हितधारकों के बीच मजबूत साइबर सुरक्षा संस्कृति का निर्माण करने और इसे सुदृढ़ बनाने के लिए उद्योग और शिक्षा जगत के साथ मिलकर काम करता है.

Related posts

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया दो दिवसीय “वाक एंड शॉप” एग्जीबिशन का शुभारंभ

newsadmin

डब्ल्यूआईसी इंडिया, देहरादून में आयोजित हुआ “अजीब दास्तान है ये” कार्यक्रम।

newsadmin

अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी से मिले पीसीएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थी

newsadmin

Leave a Comment