उत्तराखण्ड

कैंट वासियों को समर्पित सौगात, टपकेश्वर में ट्यूबवेल की घोषणा

Neerajtimes.com देहरादूनशहीद दुर्गामल्ल पार्क गढ़ी कैंट देहरादून  में मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत मसूरी विधानसभा क्षेत्र के गढ़ी कैंट में  उत्तराखण्ड सरकार  के कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने  पेयजल योजना के तहत रू० 413.13 लाख की लागत से निर्मित उच्च जलाशय, राइजिंग मेन और सप्लाई मेन के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गौरतलब है कि लंबे समय से गढ़ी कैंट क्षेत्र में पेयजल की समस्या से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं आज कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ओवर हैड टैंक का लोकार्पण कर कैंट वासियों को समर्पित कर सौगात दी। मंत्री गणेश जोशी ने लोकार्पण के अवसर पर गढ़ी कैंट क्षेत्र वासियों को बधाई ओर शुभकामनाएं भी दी।

वही इसी के साथ  ओवर टैंक और पेयजल लाइन का लोकार्पण अवसर पर मंत्री जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोहर घर जल हर घर नलका जो उनका नारा है प्रदेश सरकार उसको साकार कर रही है। मंत्री ने कहा ओवर टैंक के बनने से कैंट क्षेत्र की पेयजल की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा उत्तराखंड में  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में जनता की सरकार जनता के द्वार इस नारे को लेकर कार्य कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कैंट क्षेत्र में सीवर की समस्या का समाधान भी शीघ्र किया जाएगा। इस दौरान मंत्री जोशी ने कैंट क्षेत्र में एक और ट्यूबवेल लगाने की घोषणा भी की।

वही इस दौरान  मंत्री जोशी ने कहा कि जैंतन वाला के लिए 5 करोड़ की योजना की भी स्वीकृति कर दी है शीघ्र ही हम उसका शिलान्यास भी करेंगे। मंत्री ने कहा कि जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि इस योजना से गढ़ी डाकरा, कैन्ट क्षेत्र  के लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिलेगी और उन्हें स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। मंत्री गणेश जोशी ने कहा जनता को मूलभूत सुविधाएं देना हमारी सरकार का कर्तव्य है और इस दिशा में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है।

Related posts

कवि संगम महिला इकाई ने स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर किया काव्य पाठ

newsadmin

बागेश्वर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती पार्वती दास की जीत पर मुख्यमंत्री ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया

newsadmin

पृथ्वी के सृजन की रक्षा करते हुए हम आत्मा की उन्नति का पोषण करते हैं – ‘दाजी’ कमलेश पटेल

newsadmin

Leave a Comment