उत्तर प्रदेश

पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

neerajtimes.com देवबंद- हिंदी पत्रकारिता पखवाड़े के अंतर्गत आयोजित सम्मान समारोह में दैनिक वीर अर्जुन के प्रभारी मुमताज अहमद ने नगर के पत्रकारों को और सामाजिक कार्यकर्ताओं को “वीर अर्जुन अवार्ड” देकर सम्मानित किया।

सोमवार को मुमताज अहमद के मोहल्ला टांकान स्थित आवास पर आयोजित कार्यक्रम में नगर के गणमान्य लोगों और पत्रकारों को उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जामिया तिब्बिया देवबंद के सचिव डॉ.अनवर सईद ने पत्रकारिता की अहमियत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में पत्रकारों की जिम्मेदारियां कई गुना बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि पत्रकार अगर अपने हिस्से की जिम्मेदारी को सही तरीके से निभाएंगे तो देश और समाज विकास के पथ पर अग्रसर रहेगा। उन्होंने नगर के पत्रकारों की सेवाओं की सराहना की। सामाजिक संगठन मानव कल्याण मंच के संस्थापक अरुण अग्रवाल ने पत्रकारिता को समाज दर्पण बताते हुए कहा कि गए इस समय पत्रकारों के लिए भी काम करना काफी मुश्किल हो गया है, लेकिन ऐसे हालात में जो सच्ची और सही पत्रकारिता कर रहे हैं ऐसे पत्रकारों को सम्मान देकर उनकी हौसला अफजाई करना बहुत जरूरी है। अरुण अग्रवाल ने पत्रकारिता जगत में मुमताज अहमद की लंबी सेवाओं की तारीफ की।

इस अवसर पर डॉ अनवर सईद, अरुण अग्रवाल, कवि व शायर डॉक्टर शमीम देवबंदी, मोहम्मद आरिफ को उनकी सामाजिक सेवाओं जबकि अतहर उस्मानी, ओमवीर सिंह, रिजवान सलमानी, आबाद अली, मुशर्रफ उस्मानी, मोइन सिद्दीकी, फहीम उस्मानी, फहीम सिद्दीकी, नौशाद उस्मानी, समीर चौधरी, आरिफ उस्मानी, फिरोज खान, मेहताब आजाद सहित नगर के पत्रकारों को वीर अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम संयोजक मुमताज अहमद ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि पत्रकारिता एक मुश्किल और कांटों भरा रास्ता है लेकिन हमें उसी में समाज और देश की सेवा का सीधा और सही रास्ता निकालना है। कार्यक्रम की अध्यक्षता अरूण अग्रवाल ने की और संचालन आबाद अली ने किया। इस दौरान फैसल नूर शब्बू ,समीर नूर, मुहम्मद नवेद आदि मौजूद रहे।

Related posts

रक्षाबंधन के उपलक्ष में 12 अगस्त को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

newsadmin

मेरठ में पकड़े गए PFI के सदस्‍य, देश को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की थी साजिश

newsadmin

सीएम योगी के बारे में ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर केस दर्ज

admin

Leave a Comment