उत्तराखण्ड

योगनगरी रेलवे स्टेशन पर धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया

Neerajtimes.com ऋषिकेश ।मानव उत्थान सेवा समिति शाखा प्रेमनगर आश्रम की ओर से योगनगरी रेलवे स्टेशन पर नव निर्मित माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण पर्यटन मंत्री  सतपाल महाराज, वित्त मंत्री  प्रेमचंद अग्रवाल और पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत ने संयुक्त रूप से किया।

बुधवार को योगनगरी रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  अग्रवाल ने कहा कि मानव उत्थान सेवा समिति आमजन के लिए तत्परता और निष्काम भाव के साथ काम करती है। समिति विगत कई वर्षों से धर्मार्थ के कार्यों में अग्रणीय भूमिका निभा रही है।

कहा कि हमारे राज्य के पर्यटन मंत्री  महाराज का पहाड़ पर रेल पहुंचाने का सपना साकार हो रहा है, योगनगरी स्टेशन के रूप में ऋषिकेश रेलवे स्टेशन को भी लोग विशेष रूप से देखने को आते है। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिल रहा है। कहा कि पहाड़ के लोगों को रेल दिखाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

कहा कि माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का सीधा लाभ योगनगरी स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को मिलेगा। उन्होंने तेज धूप में यात्रियों की प्यास बुझाने का काम करने पर मानव उत्थान सेवा समिति को बधाई दी।

इस मौके पर पर्यटन मंत्री  सतपाल महाराज ने बताया कि यह प्याऊ ओषधीय गुणों से भरपूर है, जिसे एल्कलाइन वाटर कहा जाता है। इसके सेवन से कैंसर का खतरा कम होता है। यह भोजन पचाने में मदद करता है। शरीर को स्वस्थ्य रखने में मदद करता है।

उन्होने कहा कि जब वह रेल मंत्री रहे तब उनका सपना था कि पहाड़ तक रेल पहुंचे, आज साकार हो रहा है। कहा कि भविष्य में इस योगनगरी रेलवे स्टेशन पर टूरिज्म की विधा देखने को मिलेगी। यहाँ एडवेंचर, धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इस दिशा में राज्य सरकार योजना तैयार कर रही है।

Related posts

वोटर चेतन अभियान को लेकर भाजपा कार्यालय पर संयोजक सहसंयोजक बैठक आयोजित की गई

newsadmin

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास मे राज्य के विकास पर की चर्चा

newsadmin

मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम का 99वां संस्करण सुना

newsadmin

Leave a Comment