उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में मदिरा की दुकानों के व्यवस्थापन की कार्यवाही की गई

वित्तीय वर्ष 2023-24 हेतु जनपद क्षेत्रांतर्गत अवशेष विदेशी मदिरा की दुकानों के व्यवस्थापन की कार्यवाही जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार, मीडिया प्रतिनिधियों एवं आवेदनकर्ताओं की उपस्थिति में की गई।
जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में कल देर सांय अवशेष विदेशी मदिरा की दुकानों के व्यवस्थापन की कार्यवाही आबकारी नियमावली 2023 में निहित प्राविधानानुसार की गई। इस अवसर पर अवगत कराया गया कि जनपद क्षेत्रांतर्गत प्रथम चरण में 15 विदेशी मदिरा की दुकानों का नवीनीकरण पूर्ण हो चुका है। आज द्वितीय चरण में अवशेष 11 विदेशी मदिरा की दुकानों में से 06 दुकानों के लिए 27 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें चंबा की दुकान के लिए 01, नैनबाग के लिए 01, कोडियाला के लिए 0, घनसाली के लिए 01, चमियाला के लिए 18 तथा रजाखेत की दुकान के लिए 05 आवेदन प्राप्त हुए। बताया कि सभी 27 आवेदनों का परीक्षण जिला आबकारी अधिकारी टिहरी गढ़वाल द्वारा किया गया है तथा सभी आवेदन पूर्ण पाए गए हैं।
06 विदेशी मदिरा की दुकानों हेतु 27 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें 01 आवेदन महिला तथा 26 आवेदन पुरुषों के द्वारा किए गए। चंबा, घनसाली, कोडियाला तथा नैनबाग की दुकान हेतु एक एक आवेदन प्राप्त हुए जो क्रमश पुरन सिंह गुसाईं, विजय राम सेमवाल, क्रांति किशोर तथा जितेंद्र सिंह सजवाण को आवंटित हुई, जबकि चमियाला की दुकान हेतु 18 आवेदन तथा रजाखेत की दुकान हेतु 05 आवेदन प्राप्त हुए जिनके व्यवस्थापन की कार्यवाही लॉटरी के माध्यम से की गई, जिसमें चमियाला की दुकान सवेन्द्र सिंह को तथा रजाखेत की दुकान अनुजवंत सिंह को आवंटित हुई।
जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि दुकानों के व्यवस्थापन की कार्यवाही का कार्यवृत्त बनवाना सुनिश्चित करें तथा इसकी प्रति सभी आवेदन कर्ताओं को उपलब्ध कराएं।

Related posts

मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा

newsadmin

मुख्य सचिव डाॅ. एस.एस. संधु ने उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के साथ बैठक आयोजित की

newsadmin

डीएम अनुराधा पाल ने प्रेसवार्ता में मीडिया को दी मातृ शक्ति उत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी

newsadmin

Leave a Comment