उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी की अध्यक्षता में बजट पूर्व संवाद कार्यक्रम संपन्न हुआ

राज्य के बजट 2023-24 निर्माण में जनता की भागीदारी को सुनिश्चित किये जाने हेतु विभिन्न माध्यमों से जनता के सुझाव आमंत्रित किये जाने तथा जनसहभागिता को और सशक्त बनाने के लिए जनपद पिथौरागढ में बजट पूर्व संवाद कार्यक्रम विकास भवन सभागार में मा0 अध्यक्ष जिला पंचायत पिथौरागढ़ दीपिका बोहरा, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी, अध्यक्ष नगरपालिका राजेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता व उपस्थित मा0 प्रमुखो, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व अन्य जनप्रतिनिधियों के मध्य बजट पूर्व संवाद कार्यक्रम संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में मा0 प्रमुखो, क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र की समस्याओं व गतिविधियों से जिलाधिकारी को रूबरू कराते हुए विशेषकर जंगली जानवरों से हो रहे नुकसान को रोके जाने, क्षेत्र में कनैक्टिविटी को सुदृढ़ किये जाने, क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाये जाने, क्षेत्र में कूड़े के उचित निस्तारण किये जाने, क्षेत्र में पथ प्रकाश की व्यवस्था, व अन्य कार्यों की भी विस्तारपूर्वक जानकारी जिलाधिकारी को दी गयी।
जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी पिथौरागढ़ वरूण चैधरी को निर्देश दिए कि जो भी मा0 प्रमुखो, क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र की समस्याएॅ रखी गयी है व पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाये जाने संभावनाएॅ है उनमें अपने स्तर से कार्यवाही करें। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा जो भी वितरण लाभार्थियों, में किया जाता है इस हेतु संबंधित जनप्रतिनिधि को भी सूचित किया जाय व उन्हें बुलाकर उनसें ही वितरण किया जाय तांकि पारदर्शिता बनी रहे।
कार्यक्रम में अध्यक्ष नगरपालिका राजेन्द्र रावत ने ठोस अवशेष पदार्थों के निस्तारण, तारबाढ/घेरबाढ़, बध्याकरण हेतु बजट बढ़ाने संबंधी अपने विचार रखे गये व मा0 प्रमुखों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, समूहों द्वारा भी बजट संबंधी अपने विचार जिलाधिकारी के सम्मुख रखने के साथ ही अपने क्षेत्र में विकास की गतिविधियों से उन्हें अवगत कराया व क्षेत्र में हो सकने वाले विकासशील कार्यों की भी जानकारी दी गयी। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को कार्ययोजना तैयार कर उक्त संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में विभिन्न विभागीय अधिकारियों द्वारा भी चलायी जा रही विकास कार्यों की जानकारी भी जिलाधिकारी को दी गयी।
कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख विण लक्ष्मी गोस्वामी, ब्लाक प्रमुख कनालीछीना सुनीता कन्याल,क्षेत्र पंचायत सदस्य दौबांस खीमराज जोशी, सभासद पुनेड़ी ललित पुनेड़ा, बसंत कुमार, शुभंम चंद आदि उपस्थित थे।

Related posts

उपाध्यक्ष, राजकीय सफाई कर्मचारी आयोग श्रीमती अंजना पंवार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई

newsadmin

रूस ने धमकी दी उसके खिलाफ लगे पश्चिमी देशों और अमेरिका के प्रतिबंध अंतरराष्‍ट्रीय स्‍पेस स्टेशन के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण बन सकते हैं

admin

महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा एवं निदेशक पंचायती राज चौपाल में हुए शामिल

newsadmin

Leave a Comment