राष्ट्रीय

टेलीकॉम उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

neerajtimes.com बोकारो (छत्तीसगढ़) – आज पंचायत भवन बिरनी, नावाडीह, बोकारो में महिला कल्याण समिति ढोरी, बोकारो द्वारा ट्राई भारत सरकार के सौजन्य से स्वयं सहायता महिला समूह की महिलाओं के लिए एक टेलीकॉम उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में ब्लॉक प्रमुख श्रीमती पूनम देवी ,सभा अध्यक्ष के रूप में फिल्मोन बिलुंग डी डी एम नाबार्ड  बोकारो , विशिष्ठ अतिथि के रूप में वासुदेव शर्मा सचिव  ग्रामीण विकास सेवा समिति नावाडीह ,  अमरजीत कुमार  प्रबंधक  रिलायंस जिओ नावाडीह और एमकेएस के महासचिव श्याम कुंवर भारती ने भाग लिया। कार्यक्रम में लगभग एक सौ महिलाओं ने प्रतिभागी के रूप में भाग लिया।

श्याम कुंवर भारती ने ट्राई भारत सरकार के टेलीकॉम उपभोक्ताओं के लिए चलाए जा रहे हितकारी योजनाओं और सुरक्षा के नियमो और योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। अमरजीत ने टेलीकॉम से संबंधित जानकारियों और सावधानियों के बारे में प्रकाश डाला। डीडीएम नाबार्ड बोकारो ने ट्राई के उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा ऐसे कार्यक्रमों की दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में चलाने की अत्यंत आवश्यकता ताकि ग्रामीण भी टेलीकॉम सेवाओ की जानकारियों के बारे जागरूक हो सके।

ब्लॉक प्रमुख श्रीमती पूनम देवी ने कहा आज कोई ऐसा सरकारी और गैर सरकारी ऑफिस नही जो बिना नेट डाटा और टेलीकॉम  सर्विस प्रोवाइडर की मदद के बिना चल सके । आज पूरा विश्व मोबाइल के माध्यम से हमारी मुट्ठी में है। काफी सरलता और सुविधा भी आई है, मगर उतना ही खतरा और जाल-साजी भी बढ़ी है। इससे बचने और सावधानी बरतने की जरूरत है। सि ए पी कार्यक्रम टेलीकॉम उपभोक्ताओं के लिए काफी लाभकारी है इसका पूरा लाभ सबको उठाना चाहिए।

शर्मा सचिव एजीवीएसएस ने बताया कि चूंकि श्याम कुंवर भारती ट्राई भारत सरकार के उपभोक्ता जागरूकता समूह के झारखण्ड रीजन के सदस्य है इसलिए किसी भी उपभोक्ता को टेलीकॉम संबंधी किसी भी तरह की समस्या के निवारण हेतु इनसे संपर्क किया जा सकता है। अंत में शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन के बाद कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा किया।

(श्याम कुंवर भारती, महासचिव , महिला कल्याण समिति, धोरी, बोकारो, झारखण्ड ने भेजा।)

Related posts

असम सरकार ने अन्य राज्यों से पोल्ट्री और सुअर के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

newsadmin

यूक्रेन के मारियुपोल में रूस का बड़ा हमला, एक हजार लोग थे मौजूद

admin

विदेश मंत्री जयशंकर आज से 30 मार्च तक मालदीव और श्रीलंका की चार दिवसीय यात्रा करेंगे, विकास को लेकर होंगे कई समझौते

admin

Leave a Comment