उत्तराखण्ड

अब कर्मचारी हो जाए सावधान, समय पर दिखे : जिलाधिकारी राजेश कुमार

Neerajtimes.com देहरादून देहरादून  जिलाधिकारी डा0 आर राजेश कुमार ने कतिपय कार्यालय में अधिकारियों/कर्मचारियों के विलम्ब से पहुँचने तथा बिना सूचना के अनुपस्थित रहने की सूचना प्राप्त होने पर जनपद के सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वह अपने अधीनस्थों सहित निर्धारित समय अनुसार कार्यालय में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। विलम से कार्यालय पहुँचने तथा बिना अवकाश स्वीकृत कराए अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों का प्रतिदिन विवरण उपलब्ध रखें और बार-बार पुनरावृत्ति करने वाले कार्मिकों के विरूद्ध तद्नुसार कार्यवाही अमल में लायी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शासन से प्राप्त निर्देशों के परिपालन में कार्मिकों की प्रत्येक कार्य दिवस पर एवं निर्धारित अवधि में उपस्थित दर्ज किए जाने हेतु बायोमैट्रिक उपस्थिति प्रणाली को प्रत्येक दशा में लागू किया जाए तथा इसकी नियमित समीक्षा करते रहे।

बता दे कि बीते  18-May 2022, को  देहरादून राजधानी में स्थित राजपुर रोड में आरटीओ कार्यालय में पहली बार किसी सीएम ने यहां छापा मारा। मिली ताजा रिपोर्ट के मुताबिक  देहरादून स्थित आरटीओ कार्यालय पहुंचकर सीएम ने औचक निरीक्षण किया।  इस दौरान पिछले लंबे समय से देहरादून आरटीओ की मिल रही शिकायतों मिल रही थी। जिस पर आज बुद्धवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने आरटीओ आफिस पहुंचे वही, इस अचानक निरीक्षण करने पर दोषी पाए जाने के बाद आरटीओ दिनेश पठोई को सस्पेंड कर दिया था। वही इस दौरान बताया गया है कि देहरादून के आरटीओ ऑफिस से 80 कर्मचारी और अफसर गायब थे। साथ ही मौके पर मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया।  उन्होंने मौके पर ही देहरादून आरटीओ दिनेश पठोई को सस्पेंड कर दियाथा। । वही, अनुपस्थित 80 कर्मचारियों और अफसरों का 1 महीने का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए हैं। वही इसी के साथ  परिवहन सचिव अरविंद सिंह हयांकी को निर्देश देते हुए कहा की जितने भी कर्मचारी समय होने के बावजूद उपस्थित नही है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

Related posts

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई

newsadmin

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने नई टिहरी भ्रमण के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया

newsadmin

स्पार्टन पोकर और मनीकंट्रोल ने 1 करोड़ की गारंटी देने वाले प्रसिद्ध ऑनलाइन पोकर टूर्नामेंट “पोकर फॉर पीपल” के सीजन 2 की घोषणा की

newsadmin

Leave a Comment